Saturday 16 February 2019

Pulwama terrorist attack 14 February 2019. पुलवामा आतंकी हमला।

Pulwama terrorist attack.
Pulwama terrorist attack 14 February 2019. पुलवामा आतंकी हमला।



चारों ओर मातम छाया हुआ है। भारत के इतिहास में सबसे भयावह और दुखद दिन रहा 14 फरवरी। जिसमे हमारे 42 Crpf जवान शहीद हो गए। हमला इतना जबरदस्त था कि crpf जवानों से भरी बस के परखच्चे उड़ गए. एसयूवी 200 kg विस्फोटक से भरी हुई थी, जिसमें संभवत: आरडीएक्स भी हो सकता है.
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में आतंकवादियों ने गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाते हुए हमला किया जिसमे कम से कम 44 जवान शहीद हो गए हैं. तबाही का ऐसा भयावह दृश्य देख स्थानीय निवासियों का खून जम गया. 
यह आतंकवादी घटना यहां से 20 किलोमीटर दूर हुई. घटना में इस्तेमाल किया गया विस्फोटक इतना शक्तिशाली था कि उसकी आवाज 10-12 किलोमीटर दूर, यहां तक कि पुलवामा से जुड़े श्रीनगर के कुछ इलाकों तक भी सुनाई दी।  घायलों जवानो को आर्मी अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इस हमले की जिम्मेदारी मौलाना मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है.
दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर शहीदों के शवों को लाया गया. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूरे देश की आँखे नम हैं।

 सभी शहीद जवानों को भावपूर्ण शद्धांजली।

0 comments: