Friday 23 June 2023

Video ka background blur kaise kare

 आप मोबाइल से वीडियो के बैकग्राउंड को ब्लर करने के लिए विभिन्न एप्लिकेशन और टूल का उपयोग कर सकते हैं। नीचे कुछ सर्वोत्तम एप्लिकेशन की सूची है जिनका उपयोग करके आप मोबाइल से वीडियो के बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं:


1. Adobe Premiere Rush: यह एक प्रोफेशनल वीडियो संपादन ऐप है जिसका उपयोग वीडियो के बैकग्राउंड को ब्लर करने के लिए किया जा सकता है। आपको इस ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा और उसके बाद ब्लर इफेक्ट को वीडियो पर लागू कर सकते हैं।


2. KineMaster: यह भी एक प्रसिद्ध वीडियो संपादन ऐप है जिसमें आप वीडियो के बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं। इसमें ब्लर इफेक्ट के लिए विभिन्न विकल्प और टूल्स उपलब्ध हैं जिनका उपयोग करके आप अपनी पसंद के अनुसार ब्लर इफेक्ट ला सकते हैं।


3. PowerDirector: यह भी एक पॉपुलर वीडियो संपादन ऐप है जो बैकग्राउंड ब्लर करने की सुविधा प्रदान करता है। आप इस ऐप का उपयोग करके वीड


ियो के बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं और अन्य संपादन कार्य भी कर सकते हैं।


इन एप्लिकेशन के अलावा भी और वीडियो संपादन ऐप्स उपलब्ध हैं जिनका उपयोग करके आप बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं। आपके उपयोग के अनुसार एक ऐप्लिकेशन का चयन करें और वीडियो के बैकग्राउंड को ब्लर करने के लिए उसे उपयोग करें।

0 comments: