Wednesday 27 February 2019

DJ gaane kaise banate hai. How to make Dj remix songs.

DJ gaane kaise banate hai. How to make Dj remix songs.

DJ gaane kaise banate hai. How to make Dj remix songs.
DJ gaane kaise banate hai. How to make Dj remix songs.



Hello friends. 

दोस्तों आज के समय में dj गानों का बहुत ट्रेंड चल रहा है। शायद ही ऐसा कोई गाना हो जिसका रिमेक सांग या डी जे गाना न बना हो। और ये गाने पसंद भी बहुत किये जाते हैं।
दोस्तों कई लोग डी जे गाने बनाना भी चाहते हैं लेकिन उन्हें ये नहीं पता होता है कि डीजे गाने कोन सॉफ्टवेयर से बनाये जाते हैं। तो दोस्तों आज हम आपको डीजे song बनाने का सबसे अच्छा सॉफ्टवेयर बतायेंगे। 

दोस्तों डीजे सांग बनाने के लिए आपको 2 सॉफ्टवेयर की जरुरत होगी।
1. Virtual Dj
2. FL Studio

दोस्तों dj song बनाने के लिए सबसे अच्छा सॉफ्टवेयर है FL Studio. और virtual dj का इस्तेमाल हम सिर्फ tempo देखने के लिए करते हैं।

FL Studio एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसमे आप थोड़ी सी मेहनत करके अच्छा dj remix song बना सकते हैं।

ये सॉफ्टवेयर आसान के साथ साथ बहुत दमदार भी है। dj song बनाने वाले 90% लोग Fl studio का ही यूज़ करते हैं।

क्योंकि इसमें आपको आसान टूल्स दिए जाते है। 

Fl studio पर dj song बनाना बहुत ही आसान है। इसमें आप अपनी vocal भी mix करके अपना खुद का गाना बना सकते हैं। और dj song बना कर आप रुपये भी काम सकते हैं। क्योंकि आजकल कोई भी नया गाना आता है तो लोग उस गाने का दज सांग download करने के लिए internet पर search करते है। 

अगर ऐसे में आप अपनी एक website बनाकर उसपर dj song अपलोड करेंगे और अपनी वेबसाइट पर एडसेंस का ad लगायगे उससे आपकी income होगी।

आजकल बहुत सरे लोग यही कर रहे हैं। dj सांग बनाकर लोग लाखों रूपए महीना कामा रहे हैं।

अगर आप भी dj सांग बनाने में रूचि रखते हैं तो आज ही Fl studio सॉफ्टवेयर को downlaod कीजिये और अपना सांग बनाइये और पैसे कमाइये। कसी भी गाने को आप अपने अंदाज़ में रीमेक काजीए। बस आपको थोडा बहुत इस सॉफ्टवेयर के बारे में जानने की जरुरत होगी। जैसे की इसमें बीट कैसे बनाई जायेगी और कैसे इस बीट को आपको ट्रैक पर ऐड करनी है, कैसे लूप लगाए जाते हैं और भी बहुत कुछ।

दोस्तों ये जानकारी आपको कैसी लगी उम्मीद करता हु की अच्छी लगी होगी। तो दोस्तों हमारी साईट gkcraft.in को याद रखिये क्योंकि हम आपके लिए बहुत सरयू ऐसी ही जानकारी लेकर आते रहते हैं।

धन्यवाद।

1 comment: